हे भगवान,

हे भगवान,
इस अनंत अपार असीम आकाश में......!
मुझे मार्गदर्शन दो...
यह जानने का कि, कब थामे रहूँ......?
और कब छोड़ दूँ...,?
और मुझे सही निर्णय लेने की बुद्धि दो,
गरिमा के साथ ।"

आपके पठन-पाठन,परिचर्चा एवं प्रतिक्रिया हेतु मेरी डायरी के कुछ पन्ने

ब्लाग का मोबाइल प्रारूप :-http://www.vmanant.com/?m=1

सोमवार, 13 सितंबर 2010

चाह रहा हूँ बस इतना...

नहीं चाहिए ऐसा कुछ , जो है हक़ यहाँ औरों का ।
ना चाह मुझे मै पा जाऊँ , संचित थाती गैरों का ।
नहीं देखता किसी पराई , वस्तु का मै कोई सपना ।
खुश हूँ मै उस सब से , जो कुछ जग में है अपना ।

इस जग में ईश्वर ने जब , सबको अलग बनाया है ।
उनके कर्मो पर आधारित , भाग्य अलग बनाया है ।
क्यों कर मन में लोभ जगे , देख परायी चीजों को ।
इर्ष्या से क्यों कर मै जलूँ , भाग्य देखकर औरों का ।

बीत गया जो भूत काल है , बदल नहीं सकते उसको ।
आना है जो आगे भविष्य , अनिश्चित कहते है उसको ।
वर्तमान पर हक़ अपना है , वर्तमान को ही जीना है ।
आगा-पीछा सोंच व्यर्थ में , समय नष्ट नहीं करना है ।

बनी रहे सदबुद्धि मेरी , हे ईश्वर मुझ पर कृपा करो ।
जो मेरा है मुझको दो , बस इतना मुझ पर कृपा करो ।
सहेज सकूँ अपनी चीजे , बस इतना मुझको सामर्थ्य दो ।
रहे कृपा मुझ पर तेरी , बस इतना ही मुझको वर दो ।

© सर्वाधिकार प्रयोक्तागण 2010 विवेक मिश्र "अनंत" 3TW9SM3NGHMG

5 टिप्‍पणियां:

समयचक्र ने कहा…

बहुत बढ़िया रचना ... बधाई

POOJA... ने कहा…

well written and executed...

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून ने कहा…

वाह जी आप सुंदर कविताएं लिखते हैं.

Kailash Sharma ने कहा…

Bahut sundar vichar...vastav main santusti hi jeevan main khushiyon ka aadhar hai...
http://www.sharmakailashc.blogspot.com/

Unknown ने कहा…

सहेज सकूँ अपनी चीजें, बस इतना मुझको सामर्थ्य दो।
रहे कृपा मुझ पर तेरी, बस इतना ही मुझको वर दो।
हर बार की तरह बहुत ही बढ़िया कविता विवेक भाई।

आपके पठन-पाठन,परिचर्चा,प्रतिक्रिया हेतु,मेरी डायरी के पन्नो से,प्रस्तुत है- मेरा अनन्त आकाश

मेरे ब्लाग का मोबाइल प्रारूप :-http://vivekmishra001.blogspot.com/?m=1

आभार..

मैंने अपनी सोच आपके सामने रख दी.... आपने पढ भी ली,
आभार.. कृपया अपनी प्रतिक्रिया दें,
आप जब तक बतायेंगे नहीं..
मैं कैसे जानूंगा कि... आप क्या सोचते हैं ?
हमें आपकी टिप्पणी से लिखने का हौसला मिलता है।
पर
"तारीफ करें ना केवल, मेरी कमियों पर भी ध्यान दें ।

अगर कहीं कोई भूल दिखे ,संज्ञान में मेरी डाल दें । "

© सर्वाधिकार प्रयोक्तागण


क्रिएटिव कामन लाइसेंस
अनंत अपार असीम आकाश by विवेक मिश्र 'अनंत' is licensed under a Creative Commons Attribution-NonCommercial-ShareAlike 3.0 Unported License.
Based on a work at vivekmishra001.blogspot.com.
Permissions beyond the scope of this license may be available at http://vivekmishra001.blogspot.com.
Protected by Copyscape Duplicate Content Finder
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...