हे भगवान,

हे भगवान,
इस अनंत अपार असीम आकाश में......!
मुझे मार्गदर्शन दो...
यह जानने का कि, कब थामे रहूँ......?
और कब छोड़ दूँ...,?
और मुझे सही निर्णय लेने की बुद्धि दो,
गरिमा के साथ ।"

आपके पठन-पाठन,परिचर्चा एवं प्रतिक्रिया हेतु मेरी डायरी के कुछ पन्ने

ब्लाग का मोबाइल प्रारूप :-http://www.vmanant.com/?m=1

बुधवार, 1 फ़रवरी 2012

एहसास नहीं है तुम्हे अभी..

एक बहुत पुरानी रचना प्रस्तुत कर रहा हूँ, 
प्रियजनो से  अनुरोध है कृपया इसे मेरे आज के सन्दर्भ में ना देखे अन्यथा अर्थ का अनर्थ होना ही है..

एहसास नहीं है तुम्हे अभी , क्या तुमने मेरे साथ किया ।
धोखा देकर मेरे दिल को , कितना मुझको आहत किया ।
तड़फाया है तुमने मुझको , ज्यो पानी के बाहर हो मीन ।
सम्बन्धो की बुनियाद हिली , पैरो तले है नहीं जमीन ।
आसन नहीं है रिश्ते जोड़ना , मुश्किल उसे चलाना है ।
आहत करके अपनो को , अति मुश्किल उन्हें मनाना है ।

फिर तुमने कैसे मान लिया , तुमको यूँ ही माफ़ करूँगा ।
भूल सभी घटनावों को , मै फिर से प्रेम की बात करूँगा ।
सुलग रहा यदि दिल मेरा , तुम भी चैन ना पाओगे ।
अपने अपराध के बोझ तले , घुट-घुट कर जी पाओगे ।
हंसी खुशी तुम रातों को , चैन से ना सो पाओगे  ।
धोखा दिया है तुमने मुझे , भूल कभी ना पाओगे  ।

आसन नहीं  बात समझाना , जाने बिना क्या बीती है ।
अपनी भूल को ओरो के सर , मढ़ना जग की रीति है ।
मै तड़फ रहा जिस तरह आज , ये तड़फ जान ना पाओगे ।
मेरे दिल को समझे बिना , बस यूँ ही अधिकार जमाओगे ।
है कितनी गहरी चोट लगी , ये कभी जान ना पाओगे ।
गैरो के जैसे ही कभी बस , तुम भी मुझको समझाओगे ।

सर्वाधिकार प्रयोक्तागण 2011 © ミ★विवेक मिश्र "अनंत"★彡3TW9SM3NGHMG

3 टिप्‍पणियां:

govind pandey ने कहा…

jo aapke sath itna bura kare usko aise hi hona chahiye

Vivek Mishrs ने कहा…

Ha.ha.haaa Kaha to aapane ekdam sahi..Bhai govind

Parantu kabhi kabhi isaka karan vo hota hi jisaka bura bhi nahi chaha ja sakta hi.

Jaise Aap hi..

Vishal Mishra ने कहा…

Aaj kisi ne dil toda to humko jaise dhyaan aaya,
jiska dil humne toda tha wo jane kaisa hoga..

Hello bhai kaise ho..? aapakee prem kavita bahut rochak lagi. (Ehsas naheen hai tumhen) Aise hee parat dar parat jeevan ki kahani kahate jaaiye, Gaur se sun rahe hain.
Aapaka Vishal Mishra

आपके पठन-पाठन,परिचर्चा,प्रतिक्रिया हेतु,मेरी डायरी के पन्नो से,प्रस्तुत है- मेरा अनन्त आकाश

मेरे ब्लाग का मोबाइल प्रारूप :-http://vivekmishra001.blogspot.com/?m=1

आभार..

मैंने अपनी सोच आपके सामने रख दी.... आपने पढ भी ली,
आभार.. कृपया अपनी प्रतिक्रिया दें,
आप जब तक बतायेंगे नहीं..
मैं कैसे जानूंगा कि... आप क्या सोचते हैं ?
हमें आपकी टिप्पणी से लिखने का हौसला मिलता है।
पर
"तारीफ करें ना केवल, मेरी कमियों पर भी ध्यान दें ।

अगर कहीं कोई भूल दिखे ,संज्ञान में मेरी डाल दें । "

© सर्वाधिकार प्रयोक्तागण


क्रिएटिव कामन लाइसेंस
अनंत अपार असीम आकाश by विवेक मिश्र 'अनंत' is licensed under a Creative Commons Attribution-NonCommercial-ShareAlike 3.0 Unported License.
Based on a work at vivekmishra001.blogspot.com.
Permissions beyond the scope of this license may be available at http://vivekmishra001.blogspot.com.
Protected by Copyscape Duplicate Content Finder
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...